http://ggsnews24.com मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद, प्रयागराज से देर रात से शुरू हुई छात्रों के लिये….. – GGS News24

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद, प्रयागराज से देर रात से शुरू हुई छात्रों के लिये…..

जीजीएस न्यूज 24 / ब्यूरो कार्यालय / मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद प्रयागराज से सोमवार देर रात छात्र-छात्राओं के लिये बस सेवा प्रारम्भ कर दी गई। समाचार लिखे जाने तक उप्र परिवहन निगम की करीब 60 बसें विद्यार्थियों को लेकर विभिन्न जिलों के लिए रवाना हुईं। जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि छात्र-छात्राओं को अपने गृह जनपद जाने के लिए बसों द्वारा दो चरणों में भेजा जायेगा। प्रथम चरण में आज रात नौ बजे के बाद से सोनभद्र, मिर्जापुर, चन्दौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर एवं चित्रकूट के छात्र छात्राओं को लेकर बसों को रवाना किया गया।

इनमें जौनपुर, भदोही, वाराणसी व चन्दौली के लिए बसें सिविल लाइंस स्थित हनुमान मंदिर से हिन्दू हॉस्टल चैराहा के मध्य से संचालित हो रही हैं। सोनभद्र, मिर्जापुर व चित्रकूट के लिए सिविल लाइंस से मेडिकल चैराहा के बीच और फतेहपुर व कौशाम्बी के लिए बसें सिविल लाइंस स्थित पत्थर गिरिजाघर से संचालित हो रही हैं। इसके अलावा प्रतापगढ़ के लिए बसें लोक सेवा आयोग चैराहा से जा रही हैं।

गोस्वामी ने बताया कि प्रथम चरण के जिलों के लिए मंगलवार को भी दिन भर बसें चलेंगी। वहीं दूसरे चरण में प्रदेश के अन्य जनपदों के छात्र-छात्राओं के लिए 29 अप्रैल को सुबह दस बजे से बसें रवाना होंगी। जिलाधिकारी ने बताया कि बसों के संचालन स्थल पर शारीरिक दूरी के नियमों को पूर्णतया पालन किया जा रहा है। साथ ही बसों से जा रहे छात्र-छात्राओं के लिए फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिन में ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया था कि प्रयागराज में राज्य के विभिन्न जिलों से पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाये। उनके निर्देश के क्रम में राज्य परिवहन निगम की 300 बसों को इस काम के लिए लगाया गया और देर रात संचालित भी कर दिया गया। इससे पहले योगी राजस्थान के कोटा से उप्र के हजारों छात्र-छात्राओं को उनके घर पहुंचा चुकी है ।।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप हमारे GGS NEWS 24 निष्पक्ष पत्रकारिता को कितना अंक देना चाहेंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close