http://ggsnews24.com प्रोफेसर ने छात्रों को कोविड 19 को लेकर, दिया आवयश्क निर्देश, और बताया ….. – GGS News24

प्रोफेसर ने छात्रों को कोविड 19 को लेकर, दिया आवयश्क निर्देश, और बताया …..

जीजीएस न्यूज 24, मीडिया प्रभारी, अशोक यादव ।

जीजीएस न्यूज 24 उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में बकेवर कस्बे में जनता कॉलेज, जो कि कानपुर यूनिवर्सिटी से संबद्ध है, में भौतिक विज्ञान के प्रोफ़ेसर डॉ धर्मेंद्र कुमार मैं अपने छात्रों और सभी क्षेत्रवासियों को कोविड 19 से जुड़ी बहुत सारी महत्वपूर्ण बातें बताएं और सचेत रहने की अपील की। डॉ धर्मेन्द्र ने कहा कि
प्रिय विद्यार्थियों जैसा कि आप सब को ज्ञात है कि हमारा देश कोरोना महामारी संकट के दौर से गुजर रहा है जिसे रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा सम्पूर्ण देश में लाॅकङाउन किया गया है अब हम सबका यह नैतिक कर्तव्य है कि देश के जनमानस को बचाने के लिये इस लाॅकङाउन को प्रभावी रूप से सफल बनाने में अपना योगदान करे जिससे देश इस संकट कि घडी से बाहर हो सके।इस फैलने वाली बीमारी को रोकने के लिए आप निम्नलिखित बातो को ध्यान में रखे ।
1.भारत सरकार द्वारा समय -समय पर दिये गये दिशा- निर्देशों का पालन करें ।
2.अत्यधिक आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकले।बाहर जाते समय मुॅह व नाक मास्क अथवा रूमाल से अच्छी तरह ढके। एवं आंखो पर चश्मे का इस्तेमाल करें ।
3.घर से बाहर होने पर लॉक डाउन का पालन एव सोशल डिस्टेंसिग (1से 2मीटर) का ध्यान रखें। घर लोटने पर हाथ साबुन से कम से कम 30 सेकेण्ड तक रगड़ कर धोऐ अथवा सेनेटाइज करते रहें । हो सके तो नहा भी ले।
4. यदि आपको अथवा आपके परिवार में किसी को भी ज्यादा सूखी खाॅसी के साथ सांस लेने में परेशानी तथा 100°F से अधिक बुखार हो तो तुरन्त चिकित्सकीय जाँच कराये।
5.अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप* डाउनलोड कर उसे इंस्टाल करे यह आपको कोरोना महामारी से पीड़ित मरीज के सम्पर्क में आने पर संकेत देगा जिससे आप मरीज से दूर रह सकते है ।
6. सम्भव हो तो मजबूर लोगों की मदद करे ।घर मे रहे,सुरक्षित रहे।योगाभ्यास करें । विटामिन-सी भरपूर में मात्रा ले ।।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

क्या कोविड 19 का जिम्मेदार चीन है?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close