http://ggsnews24.com जौनपुर: लॉकडाउन में अचानक सुइथाकलां पहुंचे डीएम, जाना गरीबों का हाल | – GGS News24

जौनपुर: लॉकडाउन में अचानक सुइथाकलां पहुंचे डीएम, जाना गरीबों का हाल |

जीजीएस न्यूज़ 24 जौनपुर ब्यूरो चीफ दीपक कुमार विश्वकर्मा

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह शनिवार दोपहर अचानक सुइथाकलां ब्लाक पहुंचे। वहां कुसियाबहार, सदरुद्दीनपुर गांवों की केवट बस्ती में ग्रामीणों से उनका हालचाल लिया और गरीबों में खाद्यान्न व खाने का पैकेट वितरित किया।
दोपहर 12 बजे लखनऊ-बलिया मार्ग से गुजरते हुए कुसियाबहार (कटघर) केवट बस्ती में डीएम का काफिला अचानक मुड़ गया। वहां गरीबों के बीच डीएम ने उनका हालचाल लिया और उज्जवला योजना किसान पेंशन निधि मनरेगा मजदूरी पेंशन आदि योजनाओं की हकीकत जानी अचानक अपने बीच डीएम को देख ग्रामीण उत्साहित नजर आए और उज्जवला योजना किसान सम्मान निधि पेंशन योजनाओं के आए हुए पैसे के बारे में विस्तृत से जानकारी दी जिलाधिकारी ने लोगों से लाकडाउन पालन करने एक दूसरे से दूरी बनाकर साफ-सफाई गमचे व मास्क का प्रयोग करने का निर्देश दिया। साथ ही उनमें मास्क, लंच-पैकेट तथा अनाज आदि वितरित किया। लोगों से राशन वितरण आदि की जानकारी ली। इसके बाद डीएम सुइथाकलां गांव वापसी में डीएम सदरुद्दीनपुर बिंद बस्ती में पहुंचे। जहां बड़ी संख्या में गरीबों ने राशनकार्ड न होने की शिकायत की। डीएम ने तत्काल एसडीएम राजेश कुमार वर्मा को गांव में युद्धस्तर पर सभी पात्रों को राशनकार्ड जारी करने का निर्देश दिया।
सुइथाकलां में किसानों ने समिति पर क्रय-केंद्र खोलने में सचिव द्वारा हीलाहवाली करने की शिकायत की। इससे नाराज डीएम ने एआर कोआपरेटिव में को तत्काल क्रय-केंद्र खोलने का निर्देश दिया साथ ही हिदायद दी कि यदि केंद्र नहीं खुला तो सचिव को बर्खास्त किया जाएगा।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप हमारे GGS NEWS 24 निष्पक्ष पत्रकारिता को कितना अंक देना चाहेंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close