http://ggsnews24.com कोविड-19 के दृष्टिगत मुबारकपुर में कोरोना से पाये गये संक्रमित मरीज ,जिलाधिकारी ने दिया प्रशिक्षण – GGS News24

कोविड-19 के दृष्टिगत मुबारकपुर में कोरोना से पाये गये संक्रमित मरीज ,जिलाधिकारी ने दिया प्रशिक्षण

जीजीएस न्यूज़24 ब्यूरो बिलरियागंज आज़मगढ़ सर्वेश पाण्डेय

बिलरियागंज/आजमगढ़ कोविड-19 के दृष्टिगत मुबारकपुर में कोरोना से संक्रमित मरीज पाये गये हैं, जिसके क्रम में जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा मुबारकपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों एवं कोरोना वारियर्स को कोरोना वायरस से बचाव हेतु प्रशिक्षण दिया गया।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों व कोरोना वारियर्स से कहा कि कोरोना से संक्रमित एरियो के 03 किमी0 के अन्दर घर-घर जाकर सर्वे करें कि कितने लोग सांस लेने की समस्या है और कितने लोग 60 वर्ष के ऊपर के हैं, चिन्हित करें। इसके लिए मुहल्लावार स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है।
जिलाधिकारी ने कहा कि आज लोग भयभीत हैं कि जिस क्षेत्र में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, उस क्षेत्र में जाना चाहिए कि नही। उन्होने कहा कि भयभीत होने की जरूरत नही है, केवल सावधानी बरतें। बराबर अपने हाथों को साबुन/हैण्डवाश से धोते रहें, हाथ धोने के बाद ही आंख, नाक, मुॅह को छुयें।
जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के एम्बूलेंस के ड्राइवर, डाक्टर, वार्ड ब्वाय को लोग आज ईश्वरीय दूत के रूप में देख रहे हैं। राजस्व विभाग के सेक्रेटरी गाॅव-गाॅव घूम रहे हैं, यह देख रहे हैं कि कहीं कोई भूखा तो नही है। पुलिस विभाग के कर्मचारी भी अपना 100 प्रतिशत ड्यूटी दे रहे हैं। सफाईकर्मी भी अपने-अपने क्षेत्रों में पूरे मनोयोग से लगे हुए हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस सरफेस से फैलता है, बराबर हाथों को हैण्डवाश/साबुन से धोते रहें और मास्क लगायें। बिना हाथ साफ किये आंख, नाक, मुॅह न छुयें, सावधानी रखें।
जिलाधिकारी ने चीनी मिल सठियांव के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अधिशासी अधिकारी मुबारकपुर से मिलकर मुबारकपुर के आस-पास के सभी ग्रामों को सेनेटाइज करायें। जिलाधिकारी ने चीनी मिल सठियांव द्वारा सेनेटाइज कराये गये ग्राम कटहुआ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा गरीब परिवारों से वार्ता की गयी एवं खाद्यान्न वितरण की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

क्या कोविड 19 का जिम्मेदार चीन है?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close