http://ggsnews24.com अच्छी खबर : Jio से लेकर BSNL तक मोबाइल कंपनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी, मुफ्त टॉकटाइम भी – GGS News24

अच्छी खबर : Jio से लेकर BSNL तक मोबाइल कंपनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी, मुफ्त टॉकटाइम भी

GGS NEWS 24. स्वतंत्र संवाददाता. रामलाल देवर्षि

लखनऊ:कोरोना संकट के बीच ट्राई की अपील के बाद सभी दूरसंचार कंपनियों ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी को लॉकडाउन तक बढ़ा दिया है। इसमें सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल-एमटीएनएल के अलावा जियो, एयरटेल और वोडा आइडिया भी शामिल हैं।
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने सोमवार को सभी कंपनियों से लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को रिचार्ज और कूपन मिलने में आ रही परेशानी को देखते हुए वैलिडिटी बढ़ाने की अपील की थी। इसके तत्काल बाद सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की टॉकटाइम वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी थी।
साथ ही 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया था। इसके अलावा एयरटेल ने भी प्रति ग्राहक कम औसत राजस्व (एपीआरयू) के लिए वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया और 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया है। इसका लाभ एयरटेल के 8 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा।
जियो दे रही 100 मिनट की मुफ्त कॉलिंग
रिलायंस जियो ने लॉकडाउन के दौरान अपने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए न सिर्फ वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है, बल्कि ग्राहकों को कॉल करने के लिए 100 मिनट मुफ्त दे रही है। इसके अलावा 100 एसएमएस भी दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि 17 अप्रैल के बाद भी बिना रिचार्ज कराए ऐसे ग्राहकों की इनकमिंग कॉल जारी रहेगी। इससे पहले कंपनी ने जियो स्टोर या अन्य खुदरा दुकानों से रिचार्ज में आ रही दिक्कतों को देखते हुए ग्राहकों को यूपीआई, एटीएम, एसएमएस और कॉल के जरिये रिचार्ज की सुविधा दे चुकी है।
वोडा आइडिया के 10 करोड़ ग्राहकों को लाभ
एजीआर और भारी घाटे से जूझ रही वोडा आइडिया ने भी संकट की इस घड़ी में अपने 10 करोड़ ग्राहकों की प्रीपेड वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। वोडा आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि कम आय वाले करोड़ों उपभोक्ता बिना रिचार्ज कराए इनकमिंग कॉल की सुविधा ले सकेंगे। इसके अलावा उन्हें 10 रुपये का अतिरिक्त टॉकटाइम भी मुफ्त दिया जा रहा है।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप हमारे GGS NEWS 24 निष्पक्ष पत्रकारिता को कितना अंक देना चाहेंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close