http://ggsnews24.com किसी भी दवा की कालाबाजारी करने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई. जरूरत से ज्यादा किसी को ना दे दवा – GGS News24

किसी भी दवा की कालाबाजारी करने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई. जरूरत से ज्यादा किसी को ना दे दवा

GGS NEWS 24. स्वतंत्र संवाददाता. RAMLAL DEVARHSI

अम्बेडकरनगर:समस्त दवा विक्रेताओं को सूचित किया जाता है कि आप सब आवश्यक दवाएं जैसे शुगर, ब्लड प्रेशर, हार्ट, किडनी जैसी अन्य दवाएं किसी एक मरीज को आवश्यकता से अधिक न दें जिससे इन दवाओं की अनुपलब्धता हो जाये ऐसा करने पर जो गरीब तबके के हैं जिनके पास पैसे नहीं हैं उनके लिए काफी असुविधा होगी। आवश्यक दवाओं की जमाखोरी कोई न करने दे ये आप सब की नैतिक जिम्मेदारी है।
जहां तक होलसेल विक्रेताओं का सवाल है ओ अपने निजी लाभ के चक्कर मे अनैतिक रूप से दवा की विक्री कत्तई न करें। उन्हें ही विक्री करें जो खाद्य एवं औषधि विभाग से विक्री के लिए रजिस्टर्ड हों।
अन्यथा की दशा मे आप का सेल और स्टाक रजिस्टर उप जिलाधिकारी जलालपुर एवं औषधि निरीक्षक अम्बेडकर नगर द्वारा जांच की जा सकती है। जांच मे दोषी पाये जाने पर आप के खिलाफ कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
जिलाधिकारी अम्बेडकर नगर एवं औषधि निरीक्षक अम्बेडकर नगर के निर्देशानुसार केमिस्ट एसोसिएशन आज शाम तक सभी होलसेल एवं फुटकर दवा विक्रेताओं की लिस्ट औषधि निरीक्षक कार्यालय को प्रेषित कर देगी।
अतः आप लोगों से अनुरोध है कि आप सब ऐसा कोई भी कार्य न करें जो नियमविरुद्ध हो जिससे आप को भविष्य मे समस्याओं का सामना करना पड़े। साथ ही साथ यह भी अवगत कराया गया है कि किसी भी दवा की कालाबाजारी ना होने पाए ऐसा करने वालों को सूचना तुरंत प्रशासनिक अधिकारी को दें

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

उत्तर प्रदेश में 2022 में किसकी सरकार होगी ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close