http://ggsnews24.com यश बैंक में फंसे जगरनाथ मन्दिर के 545 करोड़ रूपये, जाने भगवान के पास इतना,,…. – GGS News24

यश बैंक में फंसे जगरनाथ मन्दिर के 545 करोड़ रूपये, जाने भगवान के पास इतना,,….

जीजीएस न्यूज 24, मीडिया प्रभारी, अशोक यादव

जीजीएस न्यूज 24 : यस बैंक की खराब स्थिति का बोझ सिर्फ आम जनता ही नहीं झेल रही। बल्कि यस बैंक में जमा भगवान जगन्नाथ का पैसा भी घोर संकट में पड़ गया है। बात छोटी रकम की होती तो एक बार को सोचा जा सकता था। लेकिन भगवान का 545 करोड़ रुपया यस बैंक में फंस गया है।

इस बात को लेकर मंदिर के पुजारी काफी चिंतित हो गए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पैसे दिलाने की मांग भी की है। मंदिर के पुजारियों का कहना है कि अगर मंदिर का पैसा ऐसे फंस गया तो मंदिर का सारा कामकाज ठप्प हो जाएगा।545 करोड़ कोई छोटी रकम नहीं होती। इतनी रकम के बारे में सुनते ही लोगों की आंखें चौड़ी हो गई है। सब का प्रश्न है कि मंदिर के पास इतना पैसा आया कहां से? बता दें कि ओडिसा के जगन्नाथ मंदिर में ङर साल करोड़ों की रकम दान और चढ़ावे के रूप में मंदिर को दी जाती है। साथ ही कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी जमीनों को भी मंदिर के नाम कर देते हैं। जहां पर दूकानें और बहुत सारे दूसरे काम भी किए जाते हैं। इनसे कमाए गए पैसे भी मंदिर के ही अकाउंट में जाते हैं। इन सारी कमाई को मिलाकर कुल 545 करोड़ रुपये यस बैंक के खाते में जमा हैं।

पहले यहां जमा होता था मंदिर का पैसा

मंदिर का पैसा पहले एसबीआई और इलाहाबाद बैंक में जमा होता था। लेकिन तीन साल पहले ही यस बैंक में जगन्नाथ मंदिर के नाम का खाता खोला गया था। उस समय पी के महापात्र मंदिर प्रशासन के प्रशासक थे। बता दें कि मंदिर प्रशासन विभाग का प्रशासक सीनियर आईएएस अफसर को बनाया जाता है।

शिवपूजन यादव”रिंकू” ग्राम प्रधान भेड़िया -आज़मगढ़ के तरफ से समस्त क्षेत्रवासियों ,ग्रामवासियों व बाजारवासियों को रंगोत्सव “होली” की हार्दिक शुभकामनाएं

दोषी अफसरों पर कार्रवाई की मांग

भगवान जगन्नाथ का पैसा यस बैंक में फंसने के बाद मंदिर के पुजारी काफी परेशान नजर आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी के ओडिशा अध्यक्ष रवि बेहरा ने सीएम नवीन पटनायक को पत्र लिखकर इस बात पर विशेष ध्यान देने की मांग की है। साथ ही मंदिर के पुजारी इप्सित प्रतिहारी ने कहा है कि दोषी अफसरों पर कार्रवाई की जाए।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन् ने दिया है आश्वासन

समाजवादी युवा सेवा समिति उ.प्र के तरफ से आप सभी को होली की ढेरों शुभकामनाएं

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन् ने कहा है कि मैं भरोसा दिलाना चाहती हूं कि बैंक के हर ग्राहक का पैसा सुरक्षित है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि यस बैंक के किसी भी ग्राहक को कोई भी नुकसान नहीं होगा। हमने जो रास्ता लिया है, वो सबके लिए फायदेमंद होगा।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप हमारे GGS NEWS 24 निष्पक्ष पत्रकारिता को कितना अंक देना चाहेंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close