http://ggsnews24.com भारत के वे पाँच मुस्लिम खिलाड़ी , जिन्होंने हिन्दू लड़की से की शादी, उनके नाम जानकर चौक जाएंगे… – GGS News24

भारत के वे पाँच मुस्लिम खिलाड़ी , जिन्होंने हिन्दू लड़की से की शादी, उनके नाम जानकर चौक जाएंगे…

जीजीएस न्यूज 24 मीडिया प्रभारी अशोक यादव

जीजीएस न्यूज 24 : दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम और भारतीय खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई कीर्तिमान बनाए हैं, भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेटर अपनी निजी जिंदगी की वजह से अक्सर मीडिया में सुर्खियों में रहते हैं. अधिकतर क्रिकेटर जाति धर्म और समुदाय को नहीं मानते इसका सबसे बड़ा सबूत है, कि विश्व क्रिकेट के कई खिलाड़ियों ने दूसरे धर्म में शादी की है। लेकिन दोस्तों हम आप लोगों को बताने वाले हैं उन 5 मुस्लिम खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने हिंदू लड़की से शादी की है, तो आइए दोस्तों जान लेते हैं।

जहीर खान व सागरिका घाटगे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखते हैं, जबकि उनकी दुल्हन सागरिका एक हिंदू परिवार से संबंध रखते हैं, जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका का से वर्ष 2017 में शादी किया था, इन दोनों की जोड़ी बहुत ही कमाल की दिखाई देती है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन व संगीता बिजलानी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साल 1996 में बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी की थी, यह दोनों ही अलग-अलग धर्म से हैं, हालांकि इनका यह रिश्ता साल 2010 में टूट गया ।

मोहम्मद कैफ व पूजा यादव-भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बढ़िया फिल्डर रहे मोहम्मद कैफ ने साल 2011 में हिंदू धर्म से ताल्लुक रखने वाले पूजा यादव से शादी की, पूजा यादव एक पत्रकार है ।

सबा करीम व रश्मि। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने हिंदू धर्म से संबंध रखने वाले रश्मि राय से विवाह किया, दोस्तों आपको बता दें कि सबा करीम एक मुस्लिम फैमिली से हैं ।

नवाब मंसूर अली खान पटौदी व शर्मिला टैगोर
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज मंसूर अली खान पटौदी में बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से शादी की थी, दोस्तों आपको बता दें कि सैफ अली खान और सोहा अली खान उन्हीं की संतान है ।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप हमारे GGS NEWS 24 निष्पक्ष पत्रकारिता को कितना अंक देना चाहेंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close